माचिस की 12 हजार तीलियों से बनी गणपति बप्पा की इस मूर्ति की पूरी तस्वीर को देखोगे तो आप भी हैरान रह जायेंगे, अद्भुत

0
570

देश में इस समय गणेश उत्सव की धूम शुरू हो चुकी है. पूरा देश गणेश उत्सव को बड़े ही धूमधाम से मनाता है और आखिरी दिन गणेश जी की प्रतिमा का विसर्जन किया जाता है. मुंबई में इस उत्सव को एक बड़े त्यौहार के रूप में मनाया जाता है और सबसे बड़ी बात ये है कि इस पर्व को सभी धर्म के लोग मनाते हैं और पूजा पाठ करवाते हैं. गणेश उत्सव को पूरा बॉलीवुड बड़े ही उत्साह के साथ मनाता है. इसी उत्सव के बीच आज हम आपको एक युवक के ऐसे कारनामे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे जानने के बाद आप भी दंग रह जायेंगे.

जानकारी के लिए बता दें गणेश जी की भक्ति में इस समय पूरा देश लीन है. गुजरात के बडौदा के अलावा आजवा रोड के एकता नगर में एक मुस्लिम युवक ने गणेश जी की भक्ति में लीन होकर जो किया है उससे बाकी लोगों को भी प्रेरणा मिलेगी कि कैसे हमारे देश में सभी वर्गों के लोग एक दूसरे के त्यौहारों का सम्मान करें. यहाँ एक मुस्लिम युवक ने अनोखे तरीके से गणेश जी की मूर्ति बनाकर मिसाल कायम की है.

Image Source-ZeeNews

जी हाँ इस युवक ने माचिस की तीलियों से 2.5 फीट ऊँची शानदार गणेश जी की प्रतिमा बनाई है. युवक ने देश की जनता से शांति और भाईचारे की अपील की और संदेश देते हुए माचिस की 12 हजार तीलियों से गणेश जी की प्रतिमा बनाकर बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है. इस प्रतिमा को बनाने वाले शख्स का नाम हुसैनखान पठान है जोकि बडौदा के आजवा रोड के एकतानगर के रहने वाला हैं.

Image Source-Zeenews

गौरतलब है कि हुसैनखान सिर्फ चौथी कक्षा तक पढ़े हैं और वह इस समय साइकिल स्टोर की दुकान चलाते हैं. इस मूर्ति को बनाने के पीछे उनके उद्देश्य कौमी एकता का संदेश देना है कि सब मिलकर रहें. वो चाहते हैं कि उनका बेटा भी इसी तरह का काम करके उनका नाम रौशन करे. परिवार की आर्थिक स्थिति इतनी अच्छी नहीं है कि वह उसकी कला को निखारने के लिए खर्च उठा सकें. ऐसे कलाकारों को हमारा दिल से सलाम है.