खुलासा: पीएम मोदी को बोहरा समाज से मिले लिफाफे के अंदर क्या था ? सरकार ने किया खुलासा

0
233

शुक्रवार 14 सितम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में थे और वो वहां बोहरा समुदाय द्वारा आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने गए थे. इस दौरान पीएम मोदी ने बोहरा समुदाय के लोगों की जमकर प्रशंसा की थी और उन्हें सच्चा देशभक्त भी बताया था. इसके बाद पीएम मोदी को बोहरा समुदाय के धर्मगुरु सैयदना ने शाल और माला पहनाकर उनका स्वागत किया था. लेकिन सबसे ज्यादा अगर किसी बात की चर्चा हो रही है तो वो है बोहरा समुदाय द्वारा पीएम मोदी और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को लिफाफा दिए जाने की.

मध्यप्रदेश सरकार ने देर रात इस बात का खुलासा कर दिया है कि आखिर लिफाफे के अंदर ऐसा क्या था और जो चीज लिफाफे के अंदर से मिली है उसे जानकर आप भी पीएम मोदी की तरह बोहरा समुदाय के लोगों की जमकर तारीफ करेंगे. सरकार की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि दोनों ही लिफाफे के अंदर चेक था.

image source: अमर उजाला

मिली जानकारी के मुताबिक, जो लिफाफा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिला था उसके अंदर दो करोड़ रुपए का चेक था. बोहरा समुदाय ने ये राशि देश के कल्याण और विकास के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में दान किया है. इसके साथ ही जो लिफाफा सीएम शिवराज को भेंट किया गया था उसके अंदर 51 लाख का चेक था. इस राशि को बोहरा समुदाय ने राज्य में होने वाले विकास कार्यों में और लोगों के विकास के लिए योगदान दिया है. पीएम मोदी ने जिस तरह से बोहरा समुदाय के लोगों की तारीफ की थी उन्होंने देश कल्याण के लिए राशि दान करके पीएम मोदी की बात को चरितार्थ कर दिखाया है.

image source: नवोदय टाइम्स

पीएम मोदी और बोहरा समुदाय के धर्मगुर ने एक दूसरे की खूब तारीफ की थी. पीएम मोदी ने बोहरा समाज को देश की ताकत बताया था और कहा था कि उन्होंने स्वच्छता अभियान में भी बहुत ही ज्यादा योगदान दिया है. तो वहीं सैयदना ने पीएम मोदी के नीतियों की तारीफ करते हुए कहा था कि केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे डिजिटल इंडिया और मैक इन इंडिया बहुत ही ज्यादा बेहतरीन है. बोहरा समुदाय के कार्यक्रम में पीएम मोदी ने करीब 30 मिनट तक भाषण दिया था और देश का सबसे साफ शहर इंदौर को स्वच्छता अभियान का लीडर बताया था.