Breaking News
Home / Breaking / अभी-अभी: दिल्ली से आये चुनावों के नतीजे, आंकड़े देखकर कांग्रेस के होश उड़ जायेंगे

अभी-अभी: दिल्ली से आये चुनावों के नतीजे, आंकड़े देखकर कांग्रेस के होश उड़ जायेंगे

देश में इस समय चुनावी माहौल चल रहा है. देश के कई राज्यों में विधानसभा चुनाव और अगले वर्ष में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू हो गयी हैं. सभी राजनैतिक पार्टियों ने इसके लिए प्रचार-प्रसार करना शुरू कर दिया है. इन चुनावों की तैयारियों से पहले लोगों की नज़र छात्र चुनावों पर टिकी हुई थी. अभी हाल ही में देश के कई राज्यों के विश्वविद्यालयों में चुनाव हुए हैं, जिनके नतीजे आ चुके हैं. अब बड़े महत्वपूर्ण माने जाने वाले दिल्ली विश्वविद्यालय से चुनावों के नतीजे आ गए है जिनके आंकड़ें देखने के बाद कईयों के होश उड़ जायेंगे.

Image Source-Newsmobile

जानकारी के लिए बता दें दिल्ली विश्वविद्यालय में हुए छात्र संघ के चुनाव पर सभी की नजरें टिकी हुई थी क्योंकि ये चुनाव लोकसभा चुनावों को लेकर काफी महत्वपूर्ण माना जा रहे थे. विशेषज्ञों का मानना था कि इसी चुनाव से होने वाले लोकसभा चुनावों की स्थिति साफ़ हो जाएगी. अब दिल्ली विश्वविद्यालय में हुए छात्र संघ चुनाव के नतीजे आ गये हैं. जी हाँ यहाँ पर बीजेपी के छात्र संघ ABVP ने कुछ ऐसा कर दिखाया है कि जानकर आप भी हैरान रह जायेंगे. ABVP के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव पद पर ABVP ने जीत दर्ज कर ली है वहीँ कांग्रेस की छात्र संघ पार्टी NSUI को सिर्फ एक ही पद पर जीत मिल पाई है.

इन नतीजों के आने के बाद कांग्रेस के भी होश उड़ गये हैं. देश के अधिकतर राज्यों में हार का सामना कर चुकी कांग्रेस की हार का सिलसिला अभी जारी है. जिन लोगों ने चुनाव जीता है वे AVBP के अंकिव बैसोया (अध्यक्ष), शक्ति सिंह (उपाध्यक्ष) और ज्योति चौधरी संयुक्त सचिव के पद पर जीत हासिल की है तो वहीँ NSUI के आकाश चौधरी सचिव का चुनाव जीते हैं.

Image Source-Inkhabar

गौरतलब है कि अध्यक्ष पद पर ABVP की तरफ से खड़े हुए अंकिव को 20467 वोट मिले हैं तो वहीँ उनके सामने खड़े हुए NSUI के सनी को 18723 वोट मिले, उपाध्यक्ष पद के लिए खड़े हुए ABVP के शक्ति सिंह ने भारी अंतर से जीत दर्ज की है. जी हाँ उन्हें 23046 वोट मिले हैं वहीं उनके मुकाबले खड़ी हुई NSUI की लीना को 15000 वोट मिले. इसी के साथ संयुक्त सचिव के पद के लिए ABVP की ज्योति चौधरी को 19,353 वोट मिले, वहीँ  NSUI के सौरभ यादव को 14,381 वोट ही मिले. इसके अलावा भी कई विश्वविद्यालय में ABVP ने शानदार प्रदर्शन दिखाकर जीत दर्ज की है. बीजेपी और उसके सहयोगी दलों की जीत का सिलसिला अभी जारी है.

Subscribe To This YouTube Channel :
https://www.youtube.com/newindiajunction

News Source-Dainik Jagran

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *