Breaking News
Home / Breaking / चुनावों से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, इस पूर्व मुख्यमंत्री ने दे दिया इस्तीफा

चुनावों से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, इस पूर्व मुख्यमंत्री ने दे दिया इस्तीफा

2019 में लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आते जा रहे हैं वैसे-वैसे कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. देश के ज्यादातर राज्यों में कांग्रेस को अब तक हार का सामना करना पड़ा है. लाख कोशिशों के बाद भी कांग्रेस अपना जलवा कायम नहीं कर पा रही है. मगर कांग्रेस अब आने वाले चुनावों को लेकर काफी गंभीर है और जमकर प्रचार-प्रसार कर रही है. इतना ही नहीं मोदी सरकार को अगले लोकसभा चुनावों में रोकने के लिए कांग्रेस अन्य पार्टियों को एक करके महागठबंधन बना रही है. लेकिन जनता सब समझ गयी है कि ये लोग अपने-अपने फायदे के लिए एक हो रहे हैं. राहुल गाँधी अपनी ही पार्टी के कार्यकर्ताओं को ही नही संभाल पा रहे हैं.

Image Source-The Indian Express

अभी हाल ही में कांग्रेस को बड़ा झटका देने के लिए एक बहुत बड़ी खबर आ रही है, जिसे जानने के बाद राहुल गाँधी और सोनिया गाँधी दोनों के होश उड़ जायेंगे. कांग्रेस के एक पूर्व मुख्यमंत्री ने पार्टी से इस्तीफा देकर पार्टी को बहुत बड़ा झटका दे दिया है. लोकसभा चुनावों से पहले एक पूर्व मुख्यमंत्री का पार्टी से इस्तीफा देना बहुत बड़ा झटका माना जा रहा है.

मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री डीडी लपांग Image Source-Youtube

जी हाँ मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता डीडी लपांग ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर बड़ा झटका दे दिया है. उनकी गिनती कांग्रेस के बड़े नेताओं में की जाती थी. वह पिछले 40 साल से कांग्रेस से जुड़े हुए थे. अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी को त्यागपत्र की सूचना दे दी है.

Image Source-The Indian Express

गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री डीडी लपांग ने राहुल गाँधी को लिखे त्यागपत्र में लिखा है कि ”कांग्रेस पार्टी में वरिष्ठ नेताओं के सहयोग और सेवा की अब पार्टी को जरूरत नहीं है. लेकिन मेरे मन में जनता के लिए काम करने की ललक अभी भी है. पार्टी की सदस्यता मुझमें खीझ पैदा कर रही है.” इसके लापांग ने कहा है कि  ”भले ही मेरी उम्र और मेरा स्वास्थ्य की दशा कैसी भी हो मैंने अपने देश, प्रदेश और क्षेत्र के लोगों की सेवा करने की ठान ली है. मैं बहुत भारी हृदय से अपना इस्तीफा दे रहा हूं और मेरे इस्तीफे को तत्काल प्रभाव से स्वीकार किया जाए.”

Subscribe To This YouTube Channel :

https://www.youtube.com/newindiajunction

News Source-News18

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *