Breaking News
Home / Interesting / योगी सरकार में कांवड़ियों के लिए खास प्रबंध, इस बार जब कांवड़ यात्रा निकलेगी तो आसमान से..

योगी सरकार में कांवड़ियों के लिए खास प्रबंध, इस बार जब कांवड़ यात्रा निकलेगी तो आसमान से..

सावन के महीने में कांवड़ यात्रा का सुरूर देखते ही बनता है. बाबा भोले के दीवाने महादेव को जल चढ़ाने के लिए अपनी ही धुन में मस्ती में डीजे पर नाचते-गाते मंजिल तक पहुंचते रहते हैं. उत्तर प्रदेश में इसका अलग ही अंदाज देखने को मिलता है. इतनी भीड़ होने के बाद भी भोले भक्त बड़े आराम से शांति के साथ आगे बढ़ते रहते हैं. यूपी की पिछली सरकार में कावड़ियों की यात्रा में डीजे से लेकर तमाम तरह के प्रतिबन्ध सुनने और देखने को मिले थे, लेकिन जब से सूबे में योगी जी की सरकार आई है, तब से कावड़ियों को काफी राहत मिली है. इतना ही नहीं कावड़ियों के स्वागत में अब यूपी सरकार कुछ ऐसा करने जा रही है जो बाबा के दीवानों का मन मोह लेगी.

एक बार से बाबा भोले के दीवाने शिवजी को जल चढ़ाने के लिए निकलेंगे (फोटो सोर्स: हिंदी खबर)

ऐसा होगा कांवड़ियों के लिए इंतजाम

बता दें कि सावन के महीने में 28 जुलाई से 9 अगस्त तक कांवड़ यात्रा चलेगी. इसको देखते हुए कावड़ियों को कोई दिक्कत ना हों, इसके लिए योगी सरकार पूरा इंतजाम कर रही है. न्यूज़ 18 की वेबसाइट के मुताबिक योगी सरकार कावड़ियों के यात्रा मार्ग में LED बल्ब लगाकर रास्तों को रोशन करेगी. कावड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए ड्रोन कैमरे से निगरानी के साथ-साथ कई जगहों पर CCTV कैमरे भी लगाये जायेंगे.

समाजवादी सरकार में कांवड़ियों को धार्मिक आज़ादी नहीं मिल पा रही थी (फोटो सोर्स: अमर उजाला)

आसमान से बरसेंगे फूल

इतना ही नहीं, कावड़ियों के स्वागत में योगी सरकार ने फैसला लिया है कि इस बार हेलीकॉप्टर से फूलों की बारिश करके शिव जी के भक्तों का स्वागत होगा. यात्रा के दौरान निगरानी के लिए जगह-जगह पर कंट्रोल रूम बनाये जायेंगे, जिनसे यात्रियों को पल-पल की जानकारी मिलती रहेगी. मेडिकल सेवाओं के मद्देनजर, कावड़ियों के लिए एम्बुलेंस सेवा के अलावा सरकारी और गैर-सरकारी अस्पतालों में कुछ बेड आरक्षित रखे जायेंगे जो जरुरत पड़ने पर कावड़ियों के लिए उपयोग में लाये जायेंगे.

वोट के लिए किसी खास धर्म के लोगों की अराजकता को बढ़ावा देना समाजवादी सरकार में खूब देखा गया था (फोटो सोर्स: पत्रिका)

अब इसमें कोई दो राय नहीं कि जितना ख्याल कावड़ियों का योगी सरकार में रखा जा रहा है और उन्हें भी दूसरे धर्म के लोगों के साथ-साथ धार्मिक आज़ादी मिल रही है, उतना किसी और सरकार में देखने को नहीं मिला था. शायद इसी वजह से प्रदेश की जनता ने आदित्यनाथ योगी पर अपना विश्वास जताया है.

 

आपके लिए एक सवाल:

क्या धार्मिक मामलों में योगी सरकार बाकी दूसरी सरकारों से बेहद अलग है ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *