Breaking News
Home / News / जिस वक्त अविश्वास प्रस्ताव पर पीएम मोदी भाषण दे रहे थे उस वक्त मोदी जी को लेकर पाकिस्तान में..

जिस वक्त अविश्वास प्रस्ताव पर पीएम मोदी भाषण दे रहे थे उस वक्त मोदी जी को लेकर पाकिस्तान में..

20 जुलाई को संसद में पेश हुए अविश्वास प्रस्ताव पर प्रधानमंत्री मोदी ने जबरदस्त भाषण देते हुए विपक्ष पर तीखे प्रहार किए. संसद में दिया गया पीएम मोदी का भाषण देश में नही विदेशों में भी छाया रहा. इस भाषण का विदेशों में रहने वाले भारतीयों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला. खासकर पाकिस्तान में प्रधानमंत्री मोदी के भाषण की जबरदस्त उत्सुकता देखने को मिली. गूगल ट्रेंड्स के सर्वे में यह बात निकल कर सामने आई है कि पीएम मोदी के भाषण को लोग पाकिस्तान में बड़ी ही दिलचस्पी से देख रहे थे. आपको जानकर हैरानी होगी कि भारत से कहीं ज्यादा लोग ‘पाकिस्तान’ में प्रधानमंत्री मोदी को सर्च कर रहे थे.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी : (Image Source-LSTV)

 पीएम मोदी के भाषण  की उत्सुकता पाकिस्तान में 67 फीसदी

गूगल ट्रेंड्स के अनुसार 20 जुलाई को जब भारतीय संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के बाद मतदान चल रहा था उस समय लोगों में सबसे ज्यादा उत्सुकता देखऩे को मिली. प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि रात के करीब पौने ग्यारह बजे गूगल पर पीएम मोदी के भाषण को लेकर क्रेज पाकिस्तान में 67 फीसदी तक बढ़ गया जबकि भारत में यह 59 फीसदी ही था.

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान संसद में प्रधानमंत्री मोदी : (Image Source-liveHindustan)

 

भारत और पाकिस्तान के बाद ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी, बांग्लदेश, ओमान, अमेरिका, कनाडा, ब्रिटेन, कतर,  सऊदी अरब, यूएई, नेपाल और सिंगापुर पीएम मोदी के भाषण को सर्च करने के मामले में ट्रेंड कर रहे थे.

इस Keywords के जरिए सर्च हुए पीएम मोदी

विदेशों में लोग प्रधानमंत्री मोदी के भाषण को सबसे ज्यादा नरेन्द्र मोदी, मोदी राहुल, मोदी, नरेन्द्र, मोदी स्पीच टुडे, मोदी स्पीच लाइव जैसे की वर्ड के जरिए खोज रहे थे. आपको बता दें कि 20 जुलाई को विपक्ष द्वारा लाया गया अविश्वास प्रस्ताव 126 मतों के मुकाबले 325 मतों के भारी अंतर से धराशायी हो गया.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रधानमंत्री मोदी संसद सत्र के दौरान: (Image Source-Sthindia)

आपसे एक सीधा सवाल

क्या प्रधानमंत्री मोदी को पाकिस्तान में भी लोग ऑइकान के रुप में देखते हैं?

News Source- Nai Dunia

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *