Breaking News
Home / Interesting / बड़ा सच आया सामने: पीएम मोदी से गले मिलने के बाद राहुल गाँधी ने इस शख्स को मारी थी आँख, ये रही वजह

बड़ा सच आया सामने: पीएम मोदी से गले मिलने के बाद राहुल गाँधी ने इस शख्स को मारी थी आँख, ये रही वजह

18 जुलाई को मानसून सत्र की शुरुआत हुई है. ऐसे में मानसून सत्र के पहले ही दिन टीडीपी ने 2 अन्य विपक्षी दलों के समर्थन के बाद सदन में अविश्वास प्रस्ताव का दांव खेल दिया. विपक्ष के इस दांव पर 20 जुलाई (शुक्रवार) को बहस होनी तय हुई थी. सदन में गुरुवार को 11:30 बजे से बहस शुरू भी हुई. इस बहस पर देशभर की जनता नज़र बनाकर बैठी थी. बहस की शुरुआत टीडीपी नेता जयदेव गल्ला ने अपनी बात रखते हुए की. इसके बाद बारी आई बीजेपी के तरफ से राकेश सिंह की जिन्होंने विपक्ष के हर सवाल का जबरदस्त जवाब देकर सबकी बोलती बंद कर डाली.

काफी देर पक्ष-विपक्ष के नेताओं की बात के बाद बारी आई राहुल गाँधी के भाषण की. जैसे ही राहुल गाँधी अपने भाषण की शुरुआत करते हैं सदन में हर तरफ लोग हंसने लग जाते हैं. राहुल गांधी का भाषण था ही इतना हास्यास्पद. कभी वो पीएम मोदी के विदेश दौरों को पीएम मोदी का ‘बाहर जाना’ बताते तो कभी दावा करते कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राहुल गाँधी से आँख-में-आँख डालकर बात नहीं कर सकते हैं. अपने इस अजीबोगरीब भाषण से राहुल गाँधी लोगों का जमकर मनोरंजन कर रहे थे.

इसी बीच एक ऐसा मौका आता है जब हंसी-मजाक को ज्यादा गंभीरता से लेते हुए राहुल गाँधी अपनी सीट से उठकर पीएम मोदी की सीट के पास पहुँच जाते हैं. यहाँ उन्होंने एक-एक कर के कई बार देश के पीएम की गरिमा को ठेस पहुँचाने की कोशिश भी की. पीएम मोदी की सीट पर पहुँचने से पहले राहुल गाँधी उन्हें हाथ से उठने का इशारा करते हैं. राहुल के इस इशारे को जब-तक पीएम मोदी समझ पाते तब-तक राहुल गाँधी पीएम मोदी के ठीक सामने पहुँच जाते हैं और फिर पलक झपकने से भी ज्यादा फुर्ती से वो पीएम मोदी ‘के गले पड़ जाते’ हैं.

राहुल गाँधी के इस कदम से पीएम मोदी भी हैरान रह गए थे, वो राहुल से गले लगने के लिए खड़े नहीं हो पाए थे, लेकिन तुरंत उन्होंने खुद को संभाला और राहुल गांधी को बुलाकर उनसे हाथ मिलाया और साथ-ही-साथ उनकी पीठ भी थपथपाई.

राहुल गाँधी की ये हरकत बेशक हैरान करने वाली थी, उनको उनकी गलती का एहसास कराते हुए स्पीकर सुमित्रा महाजन उनकी फटकार भी लगाती हैं.

पीएम मोदी से गले मिलकर सीट पर पहुँचते ही राहुल गाँधी ने की एक और घटिया हरकत

यहाँ तक सबकुछ फिर भी ठीक था लेकिन जैसे ही राहुल गाँधी वापिस अपनी सीट पर पहुंचे उन्होंने फिर एक हरकत कर लोगों को हैरान कर दिया. दरअसल हुआ ये कि जैसे ही राहुल गाँधी पीएम मोदी को हग देकर अपनी जगह पर पहुंचे उन्होंने किसी को आँख मारी. राहुल गाँधी का यूँ भरे सदन में आँख मारना महज़ कुछ मिनटों में वायरल हो गया. हालाँकि जहाँ एक तरफ सुमित्रा महाजन ने उन्हें उनके इस व्यवहार के लिए नसीहत दी वहीं राहुल गाँधी की इस हरकत पर उनके समीक्षकों ने भी उनकी जमकर आलोचना ही की है.

अब सवाल ये उठता है कि आखिर राहुल गाँधी ने आँख मारी तो मारी किसे थी? अगर आपके मन में भी इसी तरह का सवाल है तो हम आपको बता दें कि दरअसल सीट पर वापिस आते ही राहुल गाँधी ने पास बैठे कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को आँख मारी थी. वही ज्योतिरादित्य सिंधिया जिन्हें राहुल गाँधी का रणनीतिकार भी माना जाता है.

बताया जा रहा है कि जैसे ही पीएम मोदी को हग कर के राहुल गाँधी सीट पर वापिस आये तो वो ज्योतिरादित्य सिंधिया ही थे जिन्होंने ‘थम्सअप’ कर के राहुल का समर्थन किया था. ऐसे में माना जा रहा है कि राहुल ने सदन में शुक्रवार को जो भी उसके लिए उन्हें ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ही सिखाया-पढ़ाया था. खैर जो भी, लेकिन राहुल गाँधी के इस कदम की हर तरफ जमकर आलोचना हो रही है.

news source: zee news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *