Breaking News
Home / News / लोकसभा में ही नहीं, इसके पहले भी आँख मार चुके हैं राहुल गाँधी, जानिए क्या था वो मौका जब राहुल की एक आंख दब गयी !

लोकसभा में ही नहीं, इसके पहले भी आँख मार चुके हैं राहुल गाँधी, जानिए क्या था वो मौका जब राहुल की एक आंख दब गयी !

20 जुलाई को संसद में विपक्ष द्वारा लाये गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्षी दलों के सांसदों ने एक-दूसरे पर कई तरह के वार-पलटवार किए लेकिन राहुल गाँधी द्वारा दिया गया भाषण चर्चा का विषय बना हुआ है. शुक्रवार को सदन में राहुल गांधी काफी आक्रामक दिखे. शायद उन्हें अपना भूकंप वाला बयान याद था जिसमें उन्होंने कहा था कि वह जब वह संसद में बोलेंगे तो भूकंप आ जायेगा. हांलाकि, अपना भाषण खत्म करने के बाद उन्होंने कुछ ऐसा कर दिया कि सब किए हुए पर पानी फिर गया. किसी के समझ में नही आ रहा है कि उन्होंने ऐसा क्यों किया. आपके क्या! किसी के समझ में नही आ रहा है. आइए बताते हैं क्या हुआ?

संसद में राहुल गांधी प्रधानमंत्री मोदी को गले लगाते हुए:Image Source-theWire)

राहुल गांधी ने पहले पीएम मोदी को गले लगाया फिर आंख मारी

शुक्रवार को संसद में अपना भाषण खत्म करने के बाद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी को उनके पास जाकर गले लगा लिया. दरअसल उन्होंने हिन्दू होने का मतलब समझाने के लिए ऐसा किया था. पीएम मोदी को गले लगाने से पहले वह अपने भाषण में कह रहे थे कि हिन्दू होने का मतलब है सबसे प्रेम भाव रखना. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी के पास जाकर राहुल गांधी ने उन्हें गले लगा लिया.

इतना ही नही अपने सीट पर आकर बैठने के बाद उन्होंने और बड़ी भूल कर दी. अपने किसी सहयोगी सांसद की ओर देखते हुए राहुल गांधी ने आंख मार दी. और इस तस्वीर ने राहुल गांधी के पूरे भाषण पर पानी फेर दिया.

राहुल गांधी की आंख मारने की घटना के बाद चारों तरफ उनकी आलोचना

राहुल गांधी के आंख मारने की घटना के बाद उनके इस अंदाज की चारों तरफ आलोचनाएं हो रही है. लोग अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. यहां तक कि लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने भी उनके इस तरह के रवैये को गलत बताया. इसके अलावा बीजेपी नेता भी उनके इस अंदाज की जमकर आलोचना कर रहे हैं.

पहले भी राहुल गांधी का ऐसा अंदाज देखने को मिला है

राहुल गांधी के इस रवैये को लोग अपने-अपने तरीके से आंक रहे हैं लेकिन अतीत की बात करें तो राहुल पहले भी ऐसे अंदाज में नजर आ चुके हैं. 2014 के आम चुनाव के नतीजों की घोषणा के बाद तत्कालीन कांग्रेस अध्य़क्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी मीडिया को संबोधित कर रहे थे तब भी राहुल गांधी ने सोनिया गाँधी के बगल में खड़े होकर किसी मीडिया कर्मी की ओर देखते हुए आंख मारी थी.

2014 में प्रेस-कान्फ्रेंस के दौरान भी राहुल गांधी ने आंख मारी थी: (Image Source-Smedia2)

 

आपसे एक सीधा सवाल

राहुल गांधी का ऐसा अंदाज देखकर आप क्या सोचते हैं?

News Source-Aaj Tak

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *