Breaking News
Home / Breaking / पीएम मोदी को झप्पी देने के बाद राहुल गांधी का बदल गया रूप, अब इस मामले में कर रहे हैं बीजेपी की तारीफ, जानिए क्या है पूरा मामला !

पीएम मोदी को झप्पी देने के बाद राहुल गांधी का बदल गया रूप, अब इस मामले में कर रहे हैं बीजेपी की तारीफ, जानिए क्या है पूरा मामला !

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर सुर्खियों मे छाये हुए है और सुर्खियों मे छाने की वज़ह कुछ और नहीं बीजेपी की तारीफ करना है. अब आप यह सोच रहे होंगे कि कांग्रेस जो कि बीजेपी की प्रबल विरोधी है वह आखिर क्यों बीजेपी की तारीफ कर रही है? क्या यह राहुल का कोई राजनीतिक दांव है या वो बीजेपी से खौफ़ खाये हुए है.

अविश्वास प्रस्ताव के दौरान अपनी बात रखते पीएम मोदी ( image source: ndtv)

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा

कुछ दिनों पहले ही संसद के मानसून सत्र के दौरान विभिन्न विपक्षी पार्टियों द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था, जिसे लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने स्वीकार कर लिया और चर्चा की तिथि 20 जुलाई तय की गई.

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दिन, चर्चा के दौरान मुख्य विपक्षी पार्टी के मुखिया  राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गले मिलते है. जिसके बाद कांग्रेस की तरफ से यह सफाई दी जाने लगी कि यह एक मात्र औपचारिक घटना थी, जिसका किसी भी राजनीतिक मामलों से लेना-देना नहीं है, लेकिन इस घटना के बाद फिर अचानक ऐसा क्या हुआ कि राहुल बीजेपी की तारीफ कर रहे हैं, जिससे कांग्रेस भी चिंतित नज़र आ रही है.

पीएम मोदी से गले मिलते राहुल गांधी ( image source: nbt)

बीजेपी की तारीफ की

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी रविवार यानी 22 जुलाई को अपने कार्यकर्ताओं के साथ आगामी लोकसभा चुनाव पर चर्चा कर रहे थे लेकिन अचानक वो इस चर्चा के दौरान ही बीजेपी के गुणों की तारीफ करने लगे. जिससे सभी कांग्रेसी कार्यकर्ता भौचक्के हो गए.

राहुल ने इस संबोधन के दौरान कहा कि,’ बीजेपी एक ऐसी पार्टी है जो आमजन के हितों के साथ ही आमजन से जुड़कर भी काम करती है. हमें भी बीजेपी के इस गुण से सीख लेना चाहिए कि वो किस प्रकार आमजन को अपने से जोड़कर रखती हैं.’

आपको बता दें कि राहुल ने बीजेपी की तारीफ कांग्रेस कार्य समिति की बैठक के दौरान की थी, जिसका वीडियो भी यू-ट्यूब पर अपलोड किया गया था लेकिन कुछ समय बाद ही उसे हटा लिया गया.

चार साल मे पहली बार पारित किया गया था बीजेपी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ( image source: ndtv)

बीजेपी के मुरीद हुए राहुल गांधी

जिससे यह कहना गलत नहीं होगा कि बीजेपी ने जिस तरह आमजन को जोड़कर काम किया है शायद ही ऐसी कोई पार्टी होगी जिसने आमजन को जोड़कर काम किया है. बाजेपी की इसी कार्य क्षमता के कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इतने मुरीद हुए कि वो कांग्रेस कार्यसमिति के बैठक के दौरान बीजेपी की तारीफ करने से खुद को नहीं रोक पाये.

अब एक प्रश्न आपके लिए

क्या आगामी लोकसभा चुनाव से पहले ही हार चुकी है कांग्रेस?

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *