Breaking News
Home / Breaking / राहुल के पीएम बनने के सपनों को ममता बनर्जी ने अभी दिया तोड़, कहा “अगला पीएम..

राहुल के पीएम बनने के सपनों को ममता बनर्जी ने अभी दिया तोड़, कहा “अगला पीएम..

2019 में होने वाले चुनावों के चलते तैयारियां शुरू हो गयी हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी मोदी लहर में मोदी सरकार को रोकने के लिए पूर्ण प्रयास कर रहे हैं लेकिन उनको लगातार असफलता ही हाथ लग रही है. देश के अधिकतर राज्यों में हार का सामना कर चुके राहुल गाँधी पीएम मोदी जी की लोकप्रियता को देखते हुए बौंखलाये हुए हैं. जिसके चलते वह सभी विरोधी दल को एक करके प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं. 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले महागठबंधन में शामिल पार्टियाँ ही राहुल गाँधी को बड़ा झटका देते जा रही हैं.

Image Source-News18,com

जानकारी के लिए बता दें कांग्रेस की तरफ से राहुल गाँधी के लिए 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों के मद्देनजर पीएम पद के लिए उम्मीदवार घोषित कर दिया था. जिसके बाद महागठबंधन में शामिल पार्टियों ने राहुल गाँधी को बड़ा झटका देते हुए इसपर आपत्ति जाताना शुरू कर दिया है. अभी कुछ दिन पहले राहुल के पीएम पद की दावेदारी पर बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बड़ा झटका देते हुए कह दिया था की अब गठबंधन में और भी कई नेता हैं जो पीएम पद के दावेदार हो सकते हैं. अब महागठबंधन में शामिल एक और बड़ी पार्टी की मुखिया ने राहुल गाँधी के पीएम पद की दावेदारी को लेकर कुछ ऐसा कहा है की जानकर सोनिया गाँधी के भी होश उड़ जायेंगे.

Image Source-The wire

ममता बनर्जी का राहुल गाँधी को बड़ा झटका 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कांग्रेस की उस मांग को बड़ा झटका दे दिया है, जिसमें राहुल गाँधी के लिए पीएम पद के लिए प्रोजेक्ट करने की मांग की थी. उन्होंने नेशनल कांफेंस के वरिष्ठ नेता उमर अब्दुल्ला से मुलाकात करते हुए कहा है कि अगले लोकसभा चुनाव के लिए महागठबंधन की ओर से पीएम पद के दावेदार के नाम की घोषणा नहीं करनी चाहिए. इससे बीजेपी से लड़ने में कमजोरी आएगी. दरअसल उनका मानना है कि अगर पीएम पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया गया तो इससे क्षेत्रीय पार्टियों की एकजुटता विभाजित हो जाएगी.

Image Source-ED Times

गौरतलब है की वह भूल रही हैं की देश की जनता सब समझ चुकी है कि ये सभी पार्टियाँ अपने फायदे के लिए एक हो रही हैं, इन्हें जनता और देश की भलाई से कुछ मतलब नहीं है. तेजस्वी के बाद अब ममता बनर्जी ने राहुल गाँधी के पीएम बनने के सपने को चूर कर दिया है. उमर अब्दुल्ला ने ममता बनर्जी का समर्थन करते हुए कहा है कि हम उनका पदभार सँभालने के लिए तैयार है. चुनावों से पहले ही महागठबंधन के अंदर के मतभेद सामने आ रहे हैं. जिससे यही लगता है कि यह गठबंधन आने वाले समय में बिखेर सकता है.

News Source- ZeeNews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *